पत्रिका संवाददाता जहीर अब्बास का सम्मान

नागौर। राजस्थान के डीडवाना शहर के राजस्थान पत्रिका के संवाददाता जहीर अब्बास उसमानी को लगातार चार माह में ब्यूरो कैम्पेन में विशेष एवं उत्कृष्ट रिपोर्टिंग करने पर सम्मानित किया गया है। इसके तहत उन्हें अलग-अलग श्रेणियों के तीन प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर राजस्थान पत्रिका के जोनल हैड (सम्पादकीय) हरीश मलिक, जोनल हैड (मार्केटिंग) अरूण शाह, नागौर संस्करण के सम्पादक राजेश दीक्षित एवं प्रबंधक पदम जैन ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किए।

इसके अलावा संवाददाता स्तर पर सर्वाधिक विज्ञापन राजस्व वृद्धि के लिए भी उसमानी को पुरस्कृत किया गया। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका की ओर से छह श्रेणियों में पत्रिका मासिक अवार्ड दिए जाते हैं। इसके अन्तर्गत उसमानी ने फरवरी माह में ‘एक ही परिवार के तीन बच्चों पर भारी बीमारी’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था जिस पर उन्हें मानवीय श्रेणी का द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया।



इसके बाद अप्रैल माह में ‘शराब के खिलाफ इंकबाल’ अभियान में भी खबरों में अधिकतम भागीदारी निभाने के लिए उन्हें अवार्ड दिया गया। मई माह में उन्होंने ‘पर्यटन स्थल बने सिंघी तालाब’ शीर्षक से समाचार अभियान चलाया था। इस अभियान के माध्यम से डीडवाना की जनता को अपने जलस्त्रोतों के प्रति जागरूक किया। साथ ही प्रशासन पर दबाव भी बनाया। जिसके परिणाम स्वरूप नगरपालिका १० करोड़ का प्रपोजल तैयार कर रही है। वहीं स्थानीय विधायक व सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने भी इस योजना को अपने ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल किया है।