पत्रिका के मार्केटिंग हैड रिपोर्टिंग के लिए माननीय उपराष्टपति के साथ जा रहे बेल्जियम

जयपुर। यह खबर भी पत्रिका से ही है। लगता है कि पत्रिका प्रबंधन को अपने सम्पादकीय विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों पर विश्वास नहीं रहा है। इसलिए कभी सर्कुलेशन विभाग के व्यक्ति सम्पादकीय विभाग की मीटिंग लेते हैं तो कभी मार्केटिंग विभाग के हैड रिपोर्टिंग करने माननीय उपराष्टति हामिद अंसारी के साथ बेल्जियम जा रहे हैं। चौंकिएगा नहीं, सूत्रों का कहना है कि राजस्थान पत्रिका के मार्केटिंग नेशनल हैड सौरभ भण्डारी पत्रकारों के दल के साथ माननीय उपराष्टपति हामिद अंसारी के साथ बेल्जियम जाने वाले हैं।

एजेंसी की खबरों पर लग जाएगी बाइलाइन

यह तो सभी को पता होता है कि मार्केटिंग वालों का खबरों की दुनिया से दूर-दूर तक का वास्ता नहीं होता है। खबर लिखना तो दूर की बात मार्केटिंग वाले व्यक्ति को तो इतनी भी जानकारी नहीं होती है कि कौनसी खबर कितनी महत्वपूर्ण है। अब आप सोच रहे होंगे कि फिर भण्डारी साहब बेल्जियम से खबर कैसे भेजेंगे। तो हम आपकी यह गुत्थी भी सुलझा देते हैं। सौरभ भण्डारी पत्रिका में अकेले ऐसे शख्स नहीं हैं, जो खबर नहीं भेजेंगे। कई सारी समाचार एजेंसी हैं, जो खबर बनाकर चलाएंगी। इसके बाद पत्रिका में कई होनहार कर्मचारी दो-चार न्यूज एजेंसी की खबरों को मिलाकर एक खबर बना देंगे और उसे सौरभ भण्डारी के नाम से प्रकाशित कर देंगे।

कई सम्पादक भी ऐसे ही पाते हैं खबरों में नाम

पत्रिका में तो कई सम्पादक स्तर के व्यक्ति भी राजनेताओं के साथ विदेशी दौरों पर ठीक ऐसे ही खबरों में बाइलाइन पाते हैं। हां, इस मामले में सौरभ भण्डारी लकी इसलिए हैं कि वे पत्रिका मालिकों के खास रिश्तेदार हैं। इसलिए बेल्जियम जाने की लॉटरी इनकी खुली हैं।