नेशनल दुनिया प्रबंधन ने ऑफिस के भी लगाया ताला, वेतन के लिए भटक रहे 'लाला'

जयपुर। आखिरकार नेशनल दुनिया प्रबंधन ने जयपुर स्थित ऑफिस के ताला ही लगा दिया। सूत्रों का कहना है कि दो दिन पहले ऑफिस के ताला लगाया गया है। प्रबंधन चाहता है कि कर्मचारी ऑफिस ही नहीं आएं। सभी कर्मचारियों को सिर्फ एक माह की सैलेरी देकर बाकी सैलेरी का चेक देने का वादा किया गया था। लेकिन, वह चैक भी अभी तक कर्मचारियों को नहीं दिया गया है। ऑफिस पर ताला लगा देख कई कर्मचारियों ने मालिक शैलेन्द्र भदौरिया, जीएम आशीष सिंह और सम्पादक मनोज माथुर को फोन भी किया। लेकिन, कर्मचारियों का कहना है कि किसी ने भी उनका फोन नहीं उठाया।

ताकि नहीं देना पड़े तीन माह का वेतन

सूत्रों का कहना है कि नेशनल प्रबंधन दुनिया यह चाहता है कि सभी कर्मचारी खुद ही इस्तीफा दे जाएं, जिससे तीन माह का वेतन नहीं देना पड़ेगा। क्योंकि, यदि कम्पनी हटाएगी तो तीन महीने का वेतन देना पड़ता है और कर्मचारी खुद ही छोड़कर जाता है तो तीन महीने का वेतन नहीं देना पड़ता है।

प्रबंधन नहीं चाहता कानूनी पेच में फंसना

सूत्रों का कहना है कि सच तो यह है कि प्रबंधन के पास सैलेरी देने के लिए पैसा ही नहीं है। चैक वह इसलिए नहीं देना चाह रहा कि वे बाउंस हो जाएंगे तो और कानूनी पेचों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि, पीएफ और सैलेरी मामले तो लेबर कोर्ट में अभी भी चल रहे हैं।