सुप्रीम कोर्ट का डर, दैनिक भास्कर के मालिक सुधीर कर रहे हर राज्य में बैठक

जयपुर। धक-धक करने लगा...मीडिया मालिक का जिया रा डरने लगा। जी, हां कुछ ऐसे ही हालातों से दो-चार हो रहे हैं मीडिया मालिक। अपने आपको स्वयंभू समझने वाले इन मीडिया मालिकों की असली औकात माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिखानी शुरू कर दी है। इसी का असर यह है कि अब मीडिया मालिक लगातार बैठकें कर मजीठिया वेज बोर्ड से पार पाना चाहते हैं। इसलिए दैनिक भास्कर के मालिक सुधीर अग्रवाल हर राज्य में बैठकें कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने मंगलवार को जयपुर में मीटिंग की। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में राजस्थान के सभी यूनिट हैड और एचआर हैड मौजूद थे।

इसलिए चल रहे बैठकों के दौर

सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई में जो पांच राज्य हैं, उनमें छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट और झारखंड में दैनिक भास्कर है। इन राज्यों के बाद राजस्थान का नम्बर भी तय है। ऐसे में सुधीर अग्रवाल इन राज्यों में बैठकें कर मजीठिया का तोड़ निकालने में लगे हुए हैं। ये यह गणित बिठाने में लगे हैं कि केस में नहीं गए कर्मचारियों को कैसे चुप रखा जाए।

यह हुआ बैठक में

सूत्रों के मुताबिक सुधीर अग्रवाल ने सभी यूनिट हैड और एचआर हैड को साफतौर पर कह दिया है कि जो लोग केस में नहीं गए हैं। उन्हें किसी ना किसी तरह का प्रलोभन देकर चुप रखो। क्योंकि, अब जल्द ही केस गए कर्मचारियों का हिसाब करना पड़ेगा। ऐसे में अभी तक केस में नहीं गए कर्मचारी उस समय विद्रोह ना करें। उन्होंने कहा कि 4 अक्टूबर की सुनवाई के बाद केस नहीं गए कर्मचारियों की सैलेरी में दो-तीन हजार रूपए का इजाफा कर दो और उन्हें चुप रखो। साथ ही सभी को हिदायत दी गई कि केस में और लोग ना बढ़ने पाएं। उन्होंने सभी यूनिट हैड को चेतावनी दी कि यदि अब उनके यहां से कोई नया कर्मचारी केस में जाएगा तो उसकी जिम्मेदारी मानी जाएगी। इसलिए कर्मचारियों को किसी भी तरह से मनाकर रखो। साथ ही उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी जिस भी जगह नौकरी करना चाहे, उसका वहां प्रेमपूर्वक तबादला कर दो। फिलहाल कर्मचारी को किसी भी तरीके से असुविधा नहीं हो, इसका खयाल रखा जाए।