अलवर भास्कर ऑफिस में दस्तावेज पर साइन कराने और मजीठिया कर्मियों को मनाने की कोशिश

अलवर। मीडिया होल्स आपको रोजाना मजीठिया मामले की हर खबर से अपडेट करवा रहा है। दैनिक भास्कर एमडी सुधीर अग्रवाल की मीटिंग के बाद राजस्थान के हर सेंटर पर मजीठिया मामले को लेकर हलचल तेज है। सूत्रों का कहना है कि अलवर भास्कर कार्यालय में प्रबंधन ने केस में नहीं गए साथियों में से कुछ से दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने को कहा। प्रबंधन ने उन लोगों को कहा कि आपकी सैलेरी बढ़ाई जाएगी और प्रमोशन किया जाएगा। प्रबंधन आपको अच्छे कर्मचारियों में मानता है। इसलिए आप इन दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर दो।

यह लिखा था दस्तावेज में

सूत्रों का कहना है कि उन दस्तावेज में मजीठिया मिलने, प्रबंधन की सेवा शर्तों से खुश होने और भास्कर से इस्तीफा देकर नई कम्पनी में ज्वॉइनिंग करने के बारे में था। सूत्रों का कहना है कि उन साथियों ने तुरन्त उन दस्तावेज पर हस्ताक्षर नहीं किए और प्रबंधन से सोचने का समय ले लिया है।

मजीठिया कर्मियों से राय ले रहे अन्य साथी

भास्कर प्रबंधन के इस कदम से केस में नहीं गए अन्य साथी जरूर सहम गए हैं। क्योंकि, उन्हें पता है कि देर-सवेर प्रबंधन उन्हें भी इसी तरह हस्ताक्षर करने बुलाएगा। इन लोगों को समझ में आ गया है कि भास्कर प्रबंधन मजीठिया के नाम पर केस में नहीं गए कर्मचारियों को कुछ भी नहीं देना चाहता है। सूत्रों का कहना है कि ये साथी एक-दूसरे से गुपचुप सम्पर्क कर रहे हैं। ये यह विचार कर रहे हैं कि किस रास्ते पर चला जाए। प्रबंधन की बात मानी जाए या फिर श्रम आयुक्त के यहां शिकायत कर दी जाए। इनमें से कुछ साथी मजीठिया कर्मचारियों के सम्पर्क में भी हैं और कोई कदम उठाने से पहले उनसे सलाह-मशविरा कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि ज्यादातर साथी प्रबंधन की बात नहीं मानकर श्रम आयुक्त के यहां शिकायत देने का मन बना रहे हैं।

मजीठिया साथियों को मनाने की कोशिश

सूत्रों का कहना है कि अलवर में भास्कर प्रबंधन ने मजीठिया गए हुए कर्मचारियों को भी मनाने की कोशिश की। ये मजीठिया के वे कर्मचारी हैं, जिनका अभी तक प्रबंधन ने तबादला नहीं किया है। प्रबंधन इनसे कह रहा है कि आपको परिवार पालना है, तो केस से वापस आ जाओ। प्रबंधन ताकतवर है, आप लोग उससे जीत नहीं पाओगे। तुम्हे कोई दूसरा संस्थान नौकरी भी नहीं देगा। ये केस उन लोगों के लिए ठीक है, जिनकी पारिवारिक आर्थिक स्थिति अच्छी है। फिर प्रबंधन आपकी सैलेरी भी बढ़ा रहा है और प्रमोशन भी कर रहा है। आप जिस जगह नौकरी करना चाहो, वहां भी आपका तबादला करने को तैयार है। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि भास्कर प्रबंधन को अभी तक सफलता नहीं मिली है।