आतिश मार्केट में पत्रिका ने खोला नया ऑफिस

जयपुर। राजस्थान पत्रिका कभी किसी विभाग को बंद कर रही है तो कहीं पर नया ऑफिस खोला जा रहा है। शायद पत्रिका प्रबंधन को भी नहीं सूझ रहा है कि आखिर किया क्या जावे। सूत्रों का कहना है कि पत्रिका प्रबंधन ने मानसरोवर में आतिश मार्केट स्थित सनी मार्ट में पांचवीं मंजिल पर ऑफिस लिया है। इस ऑफिस की शुरूआत गुरूवार से की गई है। अभी यहां पर चार-पांच कर्मचारियों को लगाया गया है। इन्हें क्या कार्य सौंपा गया है। इसकी जानकारी अभी किसी को भी नहीं है।

हर सेंटर्स से आएंगे कर्मचारी

सूत्रों का कहना है कि अभी सारे सेंटर्स से एक-दो कर्मचारी इस ऑफिस में आएंगे। हालांकि, इस ऑफिस के जरिए राजस्थान पत्रिका प्रबंधन क्या करना चाहता है, इसका अभी खुलासा नहीं किया गया है। सूत्रों का कहना है कि इस ऑफिस में सेंट्रलाइज कार्य किया जाएगा। हालांकि, यह सेंट्रलाइज कार्य किस तरह का होगा, यह अभी पता नहीं चल पाया है।

अच्छे पेजमेकर्स की बन रही टीम

अंदरखाने यह भी सूचना है कि इस ऑफिस में ज्यादातर पेजमेकर्स को रखा जाएगा। उनसे हाइपर सिटी सहित जयपुर के कुछ पेज बनवाए जाएंगे। अन्य संस्करणों के पेज भी यहीं पर बनेंगे। इसके अलावा अन्य पेजमेकर्स की छुट्टी कर दी जाएगी। साथ ही दूसरे संस्करणों से भी स्टाफ कम कर दिया जाएगा। इसलिए यहां पर हर संस्करण के अच्छे पेजमेकर्स को बुलाया जा रहा है। जिससे उनके साथ एक अच्छी टीम बनाई जा सके, जो पूरे राज्य का अखबार यहीं बना दे। इससे कम कर्मचारियों में पूरा कार्य हो जाएगा। हालांकि, इसके साथ ही इस ऑफिस को खोले जाने की क्या वजह हैं, यह कुछ दिनों बाद तब साफ होगा, जब इस ऑफिस में कर्मचारी कार्य करने लग जाएंगे। इस ऑफिस को खोलने के पीछे भी कॉस्ट कटिंग और कम कर्मचारी करने हैं।